अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर लखनऊ आएंगे मोदी जी

अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर लखनऊ आएंगे मोदी जी

अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर 21 जून 2017 को लखनऊ में भव्य योग दिवस कार्यक्रम का आयोजन होगा जिसमे 50 हजार से अधिक लोग योगाभ्यास करेंगे  इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ जी ने प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी से आने का विशेष आग्रह किया है मोदी जी ने आने की सहमति जाता दी है 

 प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी तीसरे अन्तराष्ट्रीय योगा दिवस समारोह के अवसर पर आगामी 21 जून को उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में शामिल हो सकते हैं।उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के विशेष आग्रह पर  मोदी तीसरे अन्तराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर लखनऊ में योग समारोह में शामिल हो सकते है। इस बारे में प्रधानमंत्री कार्यालय ने मोदी के लखनऊ में योगा समारोह में भाग लेने के बारे में संस्तुति दे दी है। योगा समारोह स्थल की तलाश के लिये जिला प्रशासन कवायद में जुटा है।
जिला प्रशासन तीसरे अन्तराष्ट्रीय योगा दिवस समारोह के लिये ऐसे स्थल की खोज कर रहा जहां प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ करीब 50 हजार लोग एक साथ योगा कर सकें।
सूत्रों ने आज यहां बताया कि इसमें भाग लेने के लिये योग गुरू बाबा रामदेव तथा कई केन्द्रीय मंत्रियों को इसमें भाग लेने के लिये आमंत्रित किया जायेगा। उत्तर प्रदेश सरकार ने अगले सत्र से योगा की पढाई को स्कूल और कालेजों के पाठ्यक्रम में अनिवार्य विषय के रूप में शामिल करने का निर्णय लिया है।