योगा डिग्री धारकों ने उठाई योग शिक्षक भर्ती की मांग

योगा डिग्री धारकों ने उठाई योग शिक्षक भर्ती की मांग

       उत्तर प्रदेश में लखनऊ में हिने वाले विश्व योग दिवस पर प्रधान मंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के लखनऊ आगमन से पहले योग में डिहरी डिप्लोमा धारियों ने मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ से प्रदेश के सभी स्कूलों में योग शिक्षक की भर्ती की मांग की है

       विश्व योग दिवस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लखनऊ आगमन से पूर्व प्रदेश के योग में  डिग्री और डिप्लोमाधारी अभ्यर्थियों ने प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से हर विद्यालय में एक योग शिक्षक नियुक्त करने की मांग की है। योगा यूनियन डिग्री डिप्लोमा धारक बेरोजगार संघ के बैनर तले डिग्रीधारकों ने मुख्यमंत्री के जनता दरबार में पहुँचकर मांग की कि उत्तर प्रदेश के 75 जिलों के प्रत्येक विद्यालय में योग शिक्षक की नियुक्ति की जाये।

   डिग्री धारकों की मांग

    योग में  डिग्री और डिप्लोमा धारकों का कहना है कि अगले महीने 21 जून को विश्व योगा दिवस का आयोजन होना है। योग में प्रशिक्षित अभ्यर्थी प्रदेश सरकार से यह मांग करते हैं उनकी मांगों पर तत्काल निर्णय लिया जाए। प्रशिक्षकों का कहना है कि योग प्राचीन संस्कृति है और सारे संसार में योग को एक शिक्षा के रूप में लिया जा रहा है। योग करने से विभिन्न प्रकार की बीमारियों से बचा जा सकता है। योग प्रशिक्षकों का कहना है कि उत्तर प्रदेश के सम्पूर्ण योगा डिग्री और डिप्लोमाधारी आवेदकों को विश्व योगा दिवस से पहले भर्ती निकालकर शिक्षक के पद पर नियुक्ति दी जाये।

 

साभार http://www.patrika.com