पूरा देश देखेगा बरेली का योग - अमर उजाला

पूरा देश देखेगा बरेली का योग

21 जून को पूरी दुनिया योग दिवस मनाने जा रही है, जिसकी तैयारियां बड़े स्तर पर की जा रही हैं, लेकिन यह दिन बरेली वालों के लिए काफी खास होगा, क्योंकि बरेली के स्टेडियम में होने वाले योग का सीधा प्रसारण किया जाएगा। लाइव प्रसारण प्रदेश के जो 12 जिलों में होगा जिनमें से एक बरेली भी है। इसके अलावा मोदी और योगी योग करने के साथ योग सिखाएंगे वह बरेली के स्पोर्ट्स स्टेडियम में दिखाया जाएगा और यहां का योग वहां एलईडी पर दिखेगा। जिम्मेदारी सूचना विभाग और एनआईसी को सौंपी गई है। 

21 जून को विश्व योग दिवस के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ न सिर्फ योग करेंगे, बल्कि कराएंगे भी। योग की क्लास का सीधा प्रसारण एलईडी वैन के जरिए तमाम शहरों में दिखाया जाएगा। बरेली में स्पोर्ट्स स्टेडियम, गांधी उद्यान, रोड नंबर चार स्थित रेलवे मैदान, रोहिलखंड मेडिकल कॉलेज में योग की क्लास लगेगी, यहां लखनऊ में मुख्यमंत्री की योग की क्लास का सीधा प्रसारण एलईडी के जरिए दिखाया जाएगा। इसके अलावा बरेली समेत चुने गए प्रदेश के बारह जिलों का प्रसारण प्रधानमंत्री जहां योग कराएंगे वहां किया जाएगा। एलईडी वैन के प्रसारण में भी बरेली का योग दिखाया जाएगा, लेकिन सीधा प्रसारण स्पोर्ट्स स्टेडियम में कराए जाने वाले योग का होगा।
स्पोर्ट्स स्टेडियम में इसके लिए व्यापक व्यवस्थाएं की जाएंगी। एलईडी लगाई जाएंगी, साथ ही रिकार्डिंग के लिए कैमरे आदि भी लगाए जाएंगे, जिनको वेबसाइट से कनेक्ट किया जाएगा। सूचना विभाग और एनआईसी ने इसकी तैयारी शुरू कर दी है।
योग दिवस के लाइव प्रसारण के लिए बरेली को भी चुना गया है। इसकी तैयारी शुरू कर दी गई है। वेबकास्ट के अलावा एलईडी वैन के माध्यम से इसका प्रसारण दिखाया जाएगा।

साभार -http://www.amarujala.com/uttar-pradesh/bareilly/country-will-see-bareill...