हर जिले में होगा अंतरराष्ट्रीय योग दिवस का आयोजन - आदित्यनाथ : दैनिक जागरण

हर जिले में होगा अंतरराष्ट्रीय योग दिवस का आयोजन - आदित्यनाथ : दैनिक जागरण

लखनऊ में 21 जून को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर रमाबाई अंबेडकर मैदान में योग कार्यक्रम होगा। जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शिरकत करेंगे।

 

लखनऊ (जेएनएन)। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज लखनऊ में अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के आयोजन की समीक्षा की। समीक्षा के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बताया कि लखनऊ में 21 जून को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर रमाबाई अंबेडकर मैदान में योग कार्यक्रम होगा। जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शिरकत करेंगे। 

उन्होंने कहा कि इसके साथ ही, प्रदेश के सभी जनपद मुख्यालयों, तहसीलों एवं विकास खण्डों के सार्वजनिक स्थान, विद्यालय एवं पार्कों में भी व्यापक रूप से योग-कार्यक्रम आयोजित कराये जायेंगे। उन्होंने कहा कि कार्यक्रम में सामाजिक संगठनों एवं आम नागरिकों की उत्सुकता को दृष्टिगत रखते हुए उनकी भागीदारी सुनिश्चित करायी जायेगी।इसके साथ ही, लखनऊ में योग कार्यक्रम में आने वाले प्रतिभागियों को लाने एवं ले जाने के लिए यातायात की नि:शुल्क व्यवस्था उपलब्ध करायी जाएगा। मुख्यमंत्री ने आज यहां अपने सरकारी आवास पर केन्द्रीय गृह मंत्री  राजनाथ सिंह एवं राज्य मंत्री आयुष मंत्रालय (स्वतंत्र प्रभार)  श्रीपद येसो नाइक के साथ लखनऊ में अंतरराष्ट्रीय दिवस के अवसर पर आयोजित होने वाले योग कार्यक्रम की तैयारियों की समीक्षा की। इसके बाद अधिकारियों को निर्देश भी जारी किया गया। 

साभार - See more at: http://www.jagran.com/uttar-pradesh/lucknow-city-cm-yogi-says-internatio...