योग नगरी रेलवे स्टेशन एडवेंचर थीम बेस स्टेशन के रूप में विकसित होगा

उत्तराखंड के पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज ने पर्यटन विभाग और रेलवे के अधिकारियों के साथ योग नगरी ऋषिकेश रेलवे स्टेशन का दौरा किया।

उत्तराखंड के पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज ने पर्यटन विभाग और रेलवे के अधिकारियों के साथ योग नगरी ऋषिकेश रेलवे स्टेशन का दौरा किया। उन्होंने ऋषिकेश-कर्णप्रयाग रेल परियोजना के पहले स्टेशन योग नगरी ऋषिकेश को एडवेंचर थीम बेस स्टेशन के रूप में विकसित करने के निर्देश दिए। पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज मंगलवार को दोबारा योग नगरी ऋषिकेश रेलवे स्टेशन के निरीक्षण को यहां पहुंचे। उनके साथ रेलवे मुरादाबाद मंडल के अपर रेल प्रबंधक एनएन सिंह और सचिव पर्यटन दिलीप जावलकर शामिल थे। 

पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज ने कुछ दिन पहले ही योग नगरी ऋषिकेश रेलवे स्टेशन का निरीक्षण किया था। उन्होंने चारधाम यात्रा और पर्यटन का मुख्य केंद्र होने के नाते योग नगरी ऋषिकेश रेलवे स्टेशन को विकसित करने की बात कही थी। निरीक्षण के दौरान पर्यटन मंत्री ने रेलवे और पर्यटन विभाग के अधिकारियों को इस संबंध में निर्देशित किया। उन्होंने कहा कि ऋषिकेश पर्यटन और तीर्थाटन का मुख्य केंद्र बिंदु है, इसलिए ऋषिकेश कर्णप्रयाग रेल परियोजना का पहला स्टेशन ऐसा होना चाहिए, जो पूरे उत्तराखंड की बानगी यहां पर प्रस्तुत कर दे। उन्होंने इस स्टेशन को एडवेंचर थीम बेस स्टेशन बनाने के निर्देश दिए। साथ ही ऋषिकेश स्टेशन पर उत्तराखंड के प्रसिद्ध तीर्थ स्थल और पर्यटन स्थलों की जानकारी उपलब्ध कराने की बात कही।